सुरेंद्र दुबे की यादों में 16 कनेक्शन होंगे ग्रैंड काव्य फेस्टिवल
डॉ. कीर्ति काले को दिया जाएगा
श्री सुरेन्द्र दुबे स्मृति ‘गीत रत्न’ सम्मान

केकेड़ी 07 अटैचमेंट
जिले के विश्वविख्यात हास्य कवि एवं संवेदनशील स्वयं। श्री सुरेन्द्र दुबे की तृतीय पुण्य तिथि के परिप्रक्ष्य में श्री सुरेन्द्र दुबे स्मृति संस्थान द्वारा भव्य सम्मान समारोह एवं अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। ”श्री सुरेन्द्र दुबे स्मृति संस्थान के अधिकारियों की बैठक में आज यह निर्णय लिया गया कि गुलगाँव जैसे छोटे से गाँव में पैदा हो कर पूरी दुनिया में रोज़ी का मान बढ़े हैं बाले अप्रतिम कवि, रचना एवं साहित्यकार स्व। दुबे की स्मृति में इस साल भी 16 भव्य स्थान बनेंगे। इस अवसर पर देश-विदेश में सुप्रसिद्ध विशिष्ट कवयित्री एवं साहित्यकारा डॉ. कीर्ति काले-नई दिल्ली को श्री सुरेंद्र दुबे की स्मृति में चौथा ‘गीत रत्न’ सम्मान एवं नगद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।अब तक यह विशिष्ट पुरस्कार देश के ख्याति प्राप्त हास्य कवि श्रीसुरेंद्र शर्मा-नई दिल्ली और प्रतिष्ठित फिल्मी कलाकार संतांष आनंद-नई दिल्ली तथा पद्मश्री अशोक चक्रधर-नई दिल्ली को प्रदान किया गया था जिसमें एक लाख लाख लाख रुपये नागद एवं प्रतीक आदि दिए गए। देश भर में किसी कवि की स्मृति में व्यक्तिगत संस्थान द्वारा दिए गए परदे में यह सबसे बड़ी राशि का पुरस्कार है। कमेटी ने यह भी फैसला लिया कि स्व. दुबे एक हास्य-व्यंग्य के कवि होने के साथ-साथ जीवंती भी थे इसलिए इस वर्ष यह पुरस्कार किसी विशिष्ट विशिष्टता को दिया जाएगा तथा देश के नामचीन कवियों को आमंत्रित किया जाएगा। इस अवसर को भव्य और श्रेष्ठतर बनाने वाली कमेटियों का भी गठन किया गया है। उत्सव के रूप में आयोजित होने वाले इस आयोजन की तैयारी शुरू कर दी गई है।
बैठक में संस्था के अध्यक्ष श्री चंद्रप्रकाश दुबे सचिव डॉ. अविनाश, प्रमुख मानद सदस्य केंद्रीय साहित्य अकादमी से ख्याति प्राप्त साहित्यकार एवं कवि एवं कार्य डॉ. कैलाश मंडेला, वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र जोशी एवं स्थानीय गणमान्य सदस्यों ने भाग लिया।
————————————————— – ———-

(डॉ अविनाश दुबे)
सचिव

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

सीलिंग के खिलाफ व्यापारियों का संघर्ष जारी रहेगा- परमजीत सिंह पम्मा

Sat Jan 14 , 2023
सदर के व्यापारियों का एमसीडी के खिलाफ कुतुब रोड से लेकर मिठाई पुल तक विरोध मार्च दुकानदारों को हर संभव सहायता करेंगे पूर्व मेयर जेपी   सदर बाजार जटवाड़ा में दिल्ली नगर निगम द्वारा दुकानें सील करने की वजह से सारे व्यापारी समाज में भारी आक्रोश और दर का माहौल […]