गांव प्रधानों ने किया प्रदर्शन:कार्रवाई न होने से हैं नाराज

समाचार निर्देश ब्यूरो
संत कबीर नगर। जिले के विकास खंड बघौली में मनरेगा कार्यों में विभागीय अधिकारियों की उपेक्षा से ग्राम प्रधानों में गहरा रोष व्याप्त है। विभागीय अधिकारियों पर कार्रवाई और प्रभारी बीडीओ के स्थानांतरण की मांग करते हुए ग्राम प्रधानों ने सामूहिक रूप से मनरेगा कार्य का बहिष्कार कर दिया। जिससे सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं को पूरे ब्लॉक क्षेत्र में धक्का लग रहा है।
फाइलों की स्वीकृति बंद हुई
नवागत प्रभारी बीडीओ एसडीएम रवीन्द्र कुमार से अपनी समस्याओं को लेकर ग्राम प्रधान संघ ने 4 दिन पहले मुलाकात की थी। मुलाकात के दौरान प्रभारी बीडीओ ने ग्राम प्रधानों की समस्याओं का निस्तारण कराने का आश्वासन दिया था। चार-पांच दिन बीतने के बाद भी प्रधानों की समस्या जस की तस रही। हालत यह हो गई कि काम कराने के लिए फाइलों की स्वीकृति होनी बंद हो गई है। साथ ही ग्राम पंचायतों में कराए गए कार्यों का भुगतान पाने के लिए भी प्रधान काफी परेशान नजर आए। जिससे आहत दर्जनों प्रधनों ने ग्राम प्रधान संघ के अध्यक्ष सतपाल यादव के नेतृत्व में ब्लॉक परिसर में एकत्रित हो कर सामूहिक रूप से मनरेगा के कामो की बहिष्कार की घोषणा कर दी।
कार्य बहिष्कार की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पी.डी. डी.डी. शुक्ला ने ग्राम प्रधानों को मनाने का प्रयास किया।
इस बारे में प्रभारी बीडीओ रविन्द्र कुमार का कहाना है कि मेरा उद्देश्य किसी को परेशान करने का नहीं है। मै तो मनरेगा गाईड लाइन के अनुसार काम करने के लिए कह रहा हूँ।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *